‘मेड इन इंडिया’ आईफोन 15 हुआ लॉन्च,कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानें सभी डिटेल्स

Julia Honkimäki

एप्पल ने आज भारत में अपने नवीनतम आईफोन 15 सीरीज़ को लॉन्च किया। यह सीरीज़ भारत में बनाई गई पहली एप्पल उत्पादों की श्रृंखला है। आईफोन 15 सीरीज़ में चार मॉडल शामिल हैं: आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो, और आईफोन 15 प्रो मैक्स।

Balotra News Photo

यहां आईफोन 15 सीरीज़ के लॉन्च के बारे में पांच प्रमुख बातें दी गई हैं:

  1. आईफोन 15 सीरीज़ भारत में फॉक्सकॉन के चेन्नई संयंत्र में बनाई गई है। यह एप्पल के लिए भारत में विनिर्माण क्षमता का विस्तार करने का एक महत्वपूर्ण कदम है।
  2. आईफोन 15 सीरीज़ में कई नए फीचर्स शामिल हैं, जिनमें एक बड़ा कैमरा सेंसर, एक नया प्रोसेसर, और एक नया डिजाइन शामिल है।
  3. आईफोन 15 सीरीज़ की कीमतें $799 से शुरू होती हैं। यह कीमतें भारत में भी समान हैं।
  4. आईफोन 15 सीरीज़ 22 सितंबर से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।
  5. आईफोन 15 सीरीज़ का लॉन्च भारत में एप्पल के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह कंपनी को भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और देश में अपने उत्पादों के लिए पहुंच बढ़ाने में मदद करेगा।

आईफोन 15 सीरीज़ का लॉन्च भारत में स्मार्टफोन बाजार में एक महत्वपूर्ण घटना है। यह बताता है कि एप्पल भारत में अपने उत्पादों के लिए बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

- Advertisement -
Ad imageAd image
Balotra News Photo

आईफोन 15 सीरीज़ में कई नए फीचर्स शामिल हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • एक नया A16 बायोनिक प्रोसेसर, जो पिछले साल के A15 बायोनिक प्रोसेसर की तुलना में 20% तेज है।
  • एक नया 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा सेंसर, जो पिछले साल के 12-मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर की तुलना में 30% अधिक प्रकाश को कैप्चर कर सकता है।
  • एक नया 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले, जो गतिशीलता और स्मूदनेस में सुधार करता है।

आईफोन 15 सीरीज़ की कीमतें $799 से शुरू होती हैं। आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस 22 सितंबर से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स 1 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज़ के लॉन्च के साथ ही भारत में अपनी विनिर्माण क्षमता का विस्तार करने की घोषणा भी की। आईफोन 15 सीरीज़ भारत में फॉक्सकॉन के चेन्नई संयंत्र में बनाई गई है।

Balotra News Photo

ऐपल आईफोन 15 खरीद के लिए इस दिन होगा उपलब्ध

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल अपने एन्यअल इवेंट में मोस्टअवेटेड हैंडसेट iPhone 15 लॉन्च कर सकता है. अगर ऐसा हुआ तो पहली बार ऐसा होगा, जब ऐपल आईफोन 15 ग्लोबल डेब्यू के दिन से खरीद के लिए देश में उपलब् होगा. ऐपल आईफोन 15 को भारत में तैयार किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल इस अपने प्रोडक्शन स्ट्रैटेजी में बदलाव कर सकता है. यह संकेत भारत की बढ़ती मैन्युफैक्चरिंग ग्रोथ को दर्शाता है.

ऐपल अपकमिंग iPhone 15 के ज्यादातर पार्ट्स को चीन में तैयार करता है और भारत में इन पार्ट्स को असेंबल करके डिवाइस तैयार किया गया. ऐपल आईफोन 15 लॉन्च के पहले दिन से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. दुनिया भर में मुख्य रूप से चीनी-निर्मित डिवाइस बेचने के ऐपल के पिछले अप्रोस से एक बड़ा प्रस्थान दर्शाता है.

Balotra News Photo

भारत में आईफोन असेंबल बढ़ा सकती है ऐपल

ऐपल ने पिछले महीने भारत के तमिलनाडु राज्य में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप की फैक्ट्री में iPhone 15 का प्रोडक्शन शुरू किया. अमेरिका-चीन व्यापार तनाव के बीच iPhone कंपनी चीन पर अपनी निर्भरता कम करने के तरीके तलाश रही है. ऐपल भारत में असेंबल किए गए iPhone का परसेंटेज बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है, जो मार्च के अंत तक 7% तक पहुंच जाएगा.

Share This Article
Follow:
CEO Balotra News
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications