बालोतरा: जिला कलक्टर ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

Julia Honkimäki

जिला कलक्टर राजेंद्र विजय ने शुक्रवार को पचपदरा विधान सभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कानून व्यवस्था, आदेशों की पालना, आचार संहिता की पालना के संबंध में जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर छाया, पेयजल, विद्युत, रेम्प, सुविधाएं, दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पहली बार वर्ष 2023 के विधान सभा आम चुनावों में होम वोटिंग की सुविधा पात्र मतदाताओं को विकल्प के तौर पर मिल सकेगी। होम वोटिंग की सुविधा ऐसे मतदाताओं को मिलेगी जो 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक या 40% से अधिक दिव्यांग श्रेणी के विशेष योग्यजन मतदाता हैं।

जिला कलक्टर ने आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए भयमुक्त वातावरण में मतदान करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने असामाजिक तत्वों जो मतदान को प्रभावित कर सकते है पर त्वरित कार्रवाई कर पाबंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्र पर सभी अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

- Advertisement -
Ad imageAd image

इस दौरान उपखंड अधिकारी राजेश कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर, विकास अधिकारी महेश सिंह राठौड़, जसोल एसएचओ दीप सिंह समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Balotra News Photo

जिला कलक्टर ने मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया

जिला कलक्टर राजेंद्र विजय ने मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वे मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

होम वोटिंग की सुविधा से दिव्यांग मतदाताओं को मिलेगी राहत

जिला कलक्टर ने बताया कि प्रदेश में पहली बार वर्ष 2023 के विधान सभा आम चुनावों में होम वोटिंग की सुविधा पात्र मतदाताओं को विकल्प के तौर पर मिल सकेगी। होम वोटिंग की सुविधा ऐसे मतदाताओं को मिलेगी जो 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक या 40% से अधिक दिव्यांग श्रेणी के विशेष योग्यजन मतदाता हैं। उन्होंने कहा कि यह एक सराहनीय पहल है, जिससे दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने में आसानी होगी।

- विज्ञापन -

Share This Article
Follow:
CEO Balotra News
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications