Gujarat के Morbi में केबल ब्रिज टूटा, करीब 70 से ज्यादा लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी में पुल टूटा, 400 से ज्यादा लोग नदी में गिरें, कई लोगों के डूबने की आशंका

MOX RATHORE
खबर की सुर्खिया
  • गुजरात के मोरबी में पुल टूटा, 400 से ज्यादा लोग नदी में गिरें, कई लोगों के डूबने की आशंका
  • Gujarat के Morbi में केबल ब्रिज टूटा, करीब 70 से ज्यादा लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से 400 से ज्यादा लोग नदी में गिर गए और साथ ही लोगों के नदी में डूबने की आशंका भी जताई जा रही है। पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात कर हादसे की जानकारी ली है।

Balotra News Photo

गुजरात के मोरबी में रविवार को पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया। गुजरात में माच्छू नदी पर नवनिर्मित यह केबल पुल तीन दिन पहले ही शुरू किया गया था। हादसे के वक्त इस पुल पर करीब 500 लोग मौजूद थे। ये सभी लोग यहां पर छठ पर्व मना रहे थे। इस हादसे में करीब 400 लोगों के नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है।

घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई है और प्रशासन की ओर से बचाव कार्य जारी है। गुजरात के इस झूलते पुल को नगरपालिका से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला था, लेकिन इसके बावजूद पुल को चालू कर दिया गया। हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर दुःख जताया है। उन्होंने लिखा है, “मोरबी में केबल पुल गिरने के हादसे से मुझे गहरा दुःख हुआ है। प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है। प्रशासन को घायलों को तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। मैं इस संबंध में जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं।”

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में बात की। पीएम मोदी ने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्थिति पर बारिकी से और लगातार नजर रखने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालो में से प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (PMNRF) से 2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए का अनुग्रह राशि की घोषणा की है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी मृतकों के परिवार वालों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.