सिणधरी हादसे में मां बाप खो चुके सात बहनों व एक भाई के लिए बढ़े हजारों हाथ, ऑनलाइन लाखों से बढकर 1 करोड़ पार की सहायता

MOX RATHORE

सिणधरी.. कस्बे में तीन दिन पहले दिल को झकझोर देने वाले सड़क हादसे में पीड़ित परिवार की मदद के लिए आम से खास तक दिल खोलकर सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। बीते महज तीन दिन में मदद को उठे हजारों हाथों से लाखों की सहयोग राशि पीड़ित परिवार की सहायतार्थ इकठ्ठी कर दी गई है। बाड़मेर जिले के सिणधरी क्षेत्र में तीन दिन पहले हुए सड़क हादसे में गुड़ामालानी क्षेत्र के मालपुरा निवासी खेताराम और उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। अब तक कई सेवाभावी समूह, संस्थान और व्यक्तियों ने पीड़ित परिवार की लाखों रुपए की मदद सहित खाद्यान्न व अन्य सामग्री राहत स्वरूप सौंपी है।

Balotra News Photo

इस भयानक हादसे से एक गरीब परिवार की 80 वर्षीय दादी व 7 बेटियों व 4 साल के बेटे पर दुखों का पहाड़ टूट गया। सड़क हादसे में बेटियों-बेटे के माता-पिता की मौत हो गई। हादसे के बाद सोशल मीडिया पर इन बेटियों की मदद के लिए ऐसी मुहिम चल पड़ी है कि हर कोई अपनी इच्छानुसार इनकी मदद के लिए आगे आ रहे है। बुधवार को इन बेटियों के घर पर भामाशाहों ने आर्थिक सहयोग देने के साथ-साथ राशन सामग्री से लेकर जरूरत की हर चीज पहुंचाई जा रही है। वहीं मालपुरा के उपसरपंच ने इन बच्चियों की शादी के समय होने वाले खर्चा तक करने की घोषणा की है।

Balotra News Photo

हादसे में सात बेटियों व एक बेटे पर टूटा कहर:
पिता खेताराम व माता कोकू देवी की मौत के बाद इस परिवार की मदद करने के लिए अलग-अलग सोशल मीडिया से जुड़े ग्रुप के लोग मुहीम चला रह है। सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन खातों में आर्थिक मदद ट्रांसफर कर रहे है। बीते तीन दिनों में 45 लाख रुपए से ज्यादा लोगों ने इकट्‌ठे कर लिए है। बुधवार को युवा उद्यमी क्षेत्र के भामाशाह टीकमाराम पटेल, लूणसिह झाला सहित कई भामाशाह स्वर्गीय खेताराम भील के घर पहुंचे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

लोग अपनी इच्छानुसार कर रहे है मदद:
बच्चियों की आर्थिक साहयता के रूप में गुडामालानी क्षेत्र के युवा उद्यमी भामाशाह टीकमाराम पटेल ने 51 हजार व बाड़मेर निवासी लुणसिह झाला ने 40 हजार रुपए, जीतू महेश्वरी सहित ने घर की राशन सामग्री दी। विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों रुपए हो एकत्रित हो चुके है। भामाशाह टीकमाराम पटेल ने कहा कि सोशल मिडिया माध्यम से जब मुझे इस घटना की जानकारी लगीं तो आज इन बच्चियों के घर पहुंच कर 51 हजार की आर्थिक मदद की है। लोगों को इस मुहिम से जुड़ने का आह्वान किया।

उपसरपंच बोले-शादी का खर्चा वहन करेंगे:
ग्राम पंचायत मालपुरा के उपसरपंच पीराराम नागेल ने कहा कि जब भी इन बच्चियों की शादी होगी जिसका खर्चा मेरी ओर से किया जायगा। ग्राम पंचायत की ओर से परिवार को पालनहार योजना से जोड़ा जाएगा। इस दौरान पूर्व सरपंच दमाराम सरवन, निम्बाराम, अर्जुन दर्जी, शिक्षक चिमनाराम डऊकिया,अध्यापक नैनाराम खोथ, चुनाराम खोथ, मूलाराम ढाका, सहित सैकड़ों लोगों ने परिवार को सांत्वना दी।

चार साल का मासूम भाई लड़ रहा हैं मौत से जंग:
जोधपुर के हॉस्पिटल में जिंदगी व मौत के बीच जंग लड़ रहे बेटे को नहीं पता कि दो दिन पहले तक अंगुली पकड़कर चलने वाले माता-पिता इस दुनिया में अब नहीं रहे। हॉस्पिटल में बार-बार मां के पास जाने की जिद कर रहा है। रोते हुए कह रहा है मां के पास जाना है।

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications