जिला कलेक्टर लोक बंधु बालोतरा पहुंचे

जिला कलेक्टर लोक बंधु पहुंचे बालोतरा बाड़मेर कलेक्टर ने इंदिरा रसोई पर खाया खाना

MOX RATHORE
खबर की सुर्खिया
  • #बालोतरा जिला कलेक्टर लोक बंधु पहुंचे बालोतरा कलेक्टर ने इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण अधिकारियों व लोगों के साथ बैठ किया भोजन वही नगरपरिषद,तहसील व उपतहसील का किया निरीक्षण

बालोतरा में बीपीएल क्वार्टर के पास संचालित इंदिरा रसोई का शुक्रवार को बाड़मेर कलेक्टर लोक बंधु यादव ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। लाइन में खड़े रहकर कलेक्टर ने टोकन कटवाया और इंदिरा रसोई में भोजन कर खाने की गुणवत्ता जांच की। इंदिरा रसोई में खाया खाना इस दौरान

Balotra News Photo

कलेक्टर के साथ में एसडीएम विवेक व्यास ने भी इंदिरा रसोई में भोजन किया।

कलेक्टर ने इंदिरा रसोई खाना बनाने की व्यवस्था का भी निरीक्षण कर राशन सामग्री को भी बारीकी से देखा। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टर को महीने में 1 दिन इंदिरा रसोई में भोजन कर आमजन को इंदिरा रसोई के प्रति प्रोत्साहित करने और खाने की गुणवत्ता जांच के निर्देश दिए थे, जिसके बाद शुक्रवार को कलेक्टर लोकबंधु यादव ने अधिकारियों के साथ इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलेक्टर लोकबंधु ने कहा कि खाने की बहुत ही अच्छी गुणवत्ता है और आमजन को गरमा गरम रोटी मिल रही है। साथ ही उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि बर्थडे पार्टी या शादी की सालगिरह सहित अन्य सेलिब्रेशन के मौकों पर आमजन इंदिरा रसोई में जरूरतमंद लोगों को भोजन करवाकर पुण्य का लाभ लें। कलेक्टर ने कहा कि मैंने सभी अधिकारियों से अपील की है कि वह भी महीने में एक बार जरूरतमंद लोगों को इंदिरा रसोई में जरूर भोजन करवाएं, ताकि लोगों का इंद्रा रसोई के प्रति जुड़ाव बड़े और कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति भूखा नहीं सोए।

Balotra News Photo

वहीं कलेक्टर लोकबंधु यादव ने इंदिरा गांधी रसोई में भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की तथा भोजन के बारे में पूछा तो उन लोगों के द्वारा उन्हें जवाब संवेदनशील मिला। वहीं एक स्कूली बच्चे से भोजन कर रहा था उससे भी पूछताछ की और भोजन की गुणवत्ता के बारे में पूछा गया। कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ ली बैठक बाड़मेर कलेक्टर लोकबंधु यादव ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी रसोई का औचक निरीक्षण कर उसके पश्चात बालोतरा नगर परिषद कार्यालय के सभागार भवन में कर्मचारियों अधिकारियों के साथ बैठक ली। वहीं इस दौरान प्रशासन शहरों के संग अभियान के सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान नगर परिषद वार्ड पार्षद लाला राम ने नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई पर गंभीर आरोप लगाते हुए कलेक्टर को बताया कि नगर परिषद कार्यालय में आयुक्त कुछ समय के लिए ही आते हैं। बाकी क्वार्टर के अंदर बैठे-बैठे दलालों के कार्य होते हैं। इससे आम आवाम परेशान है तथा मुख्यमंत्री की मंशा पर पट्टे नहीं दिए जा रहे हैं सारे दिन क्वार्टर के अंदर पट्टा दलालों का तांता लगा रहता है। इस संदर्भ में कलेक्टर ने तुरंत प्रभाव से नगर परिषद आयुक्त को फटकार लगाते हुए कहा कि यदि इस प्रकार की शिकायत अगली बार आई तो आप पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -
Ad imageAd image

कर्मचारी को असभ्य वेश में देख भड़के कलेक्टर

कलेक्टर ने कर्मचारी यूसुफ पठान को असभ्य वेश में देख भड़क गए। कलेक्टर लोकबंधु यादव ने यूसुफ पठान को फटकार लगाते हुए कहा कि आप एक कर्मचारी है और इस प्रकार के वेश कार्यालय के अंदर सभ्य नहीं है। यदि आगे इस प्रकार के वेश में देखे गए तो आप पर भी तुरंत प्रभाव से कठोर कार्रवाई की जाएगी। नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई को प्रशासन शहरों के संग अभियान को और अलग-अलग वार्डों में लगाने के दिशा निर्देश दिए गए व समय-समय पर उपखंड अधिकारी को भी कार्यालय में जांच के लिए दिशा निर्देश दिए।

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications