2 साल बाद घर लौटा बालोतरा का मुकेश,श्रीनगर में रखा हुआ था बंधक

अब्दुल के नाम से श्रीनगर में जाना जाता था मुकेश

Media Desk
खबर की सुर्खिया
  • अब्दुल के नाम से श्रीनगर में जाना जाता था मुकेश

Balotra News Photo

बालोतरा के ढंढ ग़ांव से दो वर्ष पहले लापता हुए युवक मुकेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मिल गया है। मुकेश को श्रीनगर से रविवार को ग़ांव लाया गया। ग़ांव में जश्न के साथ मुकेश का स्वागत किया ।गौरतलब रहे मुकेश 19 अप्रैल 2021 को घर से बालोतरा में काम के लिए निकला था लेकिन वापस नही लौटा जिस पर परिजनों ने पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। गत सोमवार को परिजनों ने पीड़ा को बताया था महंत से महंत परशुराम गिरी महाराज पिछले सोमवार को हेमपुरा ढंढ ग़ांव में सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे, जहां पर मुकेश के दादा बांडाराम भील ने महंत से बच्चे को छुड़वाने की गुहार लगाई। जिस पर महंत परशुराम गिरी महाराज ने पपु भाई उर्फ साबिर खां बालोतरा को श्रीनगर में जगह व लोकेशन की तलाश करते हुए। साबित खां ने अपने मित्र अशोक शर्मा जो श्रीनगर में व्यवसाय कर रहे है उनसे सम्पर्क कर जगह की तलाश करते हुए, लोकेन्द्र सिंह नोसर के साथ श्रीनगर पहुंच कर युवक मुकेश के ठिकाने पर पहुंच कर उसको अपने कब्जे में लिया। बहुत मुश्किल था मुकेश के पास पहुंचना मुकेश को श्रीनगर से लाने वाले लोकेन्द्रसिंह व साबिर भाई ने बताया कि जिज़ जगह मुकेश को रखा गया था वह जगह काफी विकट थी, मुकेश के हुलिए के आधार पर ग्राहक बनकर सैलून पर पहुंचे, लेकिन मुकेश हमे पहचनता नही था, हमने उसके बोलने के लहजे से पकड़ा तो विरोध करने लग गया, जिस पर हमारे अन्य साथी आ गए और वहां से मुकेश को छुड़ाकर हमारे साथ ले लिया। उन्होंने बताया कि इस काम मे श्रीनगर के होटल व्यवसायी सुल्तान भाई ने पूरा सहयोग देते हुए इंटीरियर में हमे पहुँचाने में मदद की।

  • अब्दुल के नाम से जाना जाता था मुकेश

मुकेश को श्रीनगर में अब्दुल के नाम से जाना जाता था, वहां पर मुकेश के नाम से कोई नही जानता था, फ़ोटो दिखाने पर आस पास के लोग अब्दुल के नाम से ही पहचाना जाता था।

- Advertisement -
Ad imageAd image
  • ढोल नगाड़ों से किया स्वागत

मुकेश के ग़ांव पहुंचने पर ग़ांव के लोगो ने पलक पांवड़े बिछा कर स्वागत किया गया। दो साल बाद बेटे को देखते ही परिजनों के आंखों में आंसू आ गए। परिजनों ने ग़ांव में गुड़ बांट कर खुशी मनाई। इस दौरान खींयाराम चौधरी, गोविंदसिंह कालूड़ी, झूमरलाल सार्जेंट, मदन तातेड़, उत्तम सेवग, द्वारकादास, अशोक कुमार संत सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

बालोतरा दो वर्ष पहले लापता युवक श्रीनगर में मिला
पचपदरा के ढंढ का निवासी मुकेश भील हुआ था लापता
शादी के कपडे लेने आया था बाजार, फिर नहीं लौटा था घर
श्रीनगर के स्थानीय लोगो के प्रयासों से श्रीनगर से लाया लापता युवक को
कॉर्डिनेट कर युवक की तलाशी लोकेशन
लापता युवक मुकेश को 2 साल तक श्रीनगर में रखा हुआ था बंधक बना कर
अभी एक सैलून पर कर रहा था काम
बालोतरा से लोकेंद्र सिंह नोसर, साबिर भाई गए थे श्रीनगर
सैलून से छुड़ाकर कर अपने कब्जे में लेकर बालोतरा पहुंचे
अब्दुल के नाम से श्रीनगर में जाना जाता था मुकेश

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications