बालोतरा के बिठूजा धाम में बाबा दूज पर भव्य मेला, हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन कर की खुशहाली की कामना

Bhagirath Ghanchi

Contents
More Read राजस्थान सरकार ने बना दिया जिन्दा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र !! , हमलावर ने ख़ुद को ज़िन्दा साबित करने के लिए सरकारी स्कूल में शिक्षकों को बंधक बनाकर किया चाकू से हमला. आनंदपाल एनकाउंटर में नया मोड़: 5 पुलिसकर्मियों पर चलेगा हत्या का केस, कोर्ट ने CBI की क्लोजर रिपोर्ट खारिज की बालोतरा ज़िले के धारणा गाँव के सरकारी स्कूल में चौंकाने वाली घटना: सिरफिरे युवक ने चाकू और पेट्रोल से शिक्षकों और विद्यार्थियों पर किया हमला 10 वर्षों से विधायक हमीर सिंह भायल अपनी विधानसभा क्षेत्र के लिए नहीं ला पाए एक भी अग्निशमन ! मारवाड़ को मानसून का इंतज़ार , अब भगवान इंद्र को मनाने के लिए किसान करेंगे मेहजाल !

बालोतरा के बिठूजा धाम में रविवार को भादवा बीज पर भव्य मेला का आयोजन हुआ। इसमें हजारों श्रद्धालुओं ने मंदिर में बाबा रामदेव जी के दर्शन पूजन कर खुशहाली की कामना की। बाबा दूज को लेकर सुबह 4 बजे से पैदल जातरुओं के जत्थे पहुंचने शुरू हो गए।

Balotra News Photo

श्रद्धालु बाबा के जयकारे लगाते व डीजे पर बजते भजनों पर झूमते थिरकते बाबा के दरबार पहुंचे। जहां घंटों कतार में खड़े रहकर श्रद्धालुओं ने बाबा रामसा पीर, डाली बाई, शिव दरबार सहित देवालयों में दर्शन पूजन कर खुशहाली की कामना की। मेले में युवतियों-महिलाओं ने हाट बाजार में जमकर खरीदारी की। वहीं बच्चों ने झूला झूलने का लुत्फ उठाया। मेले में दिन भर में हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन किए। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।

मंदिर अध्यक्ष भैरुलाल डागा ने बताया कि मंदिर में भादवा शुक्ल पक्ष की बाबा की दूज अवसर पर दिन भर श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही। अल सुबह ब्रह्म मुहूर्त में क्षेत्र के बालोतरा, जसोल, पचपदरा, पारलू, कनाना, सराना, किटनोद, आसोतरा सहित आस-पास के गांवों व कस्बों के सैकड़ों की तादाद में पैदल जातरू हाथों में पच रंगी ध्वजा पताका लिए बिठूजाधाम आकर बाबा रामसापीर को आदम कद प्रतिमा के दर्शन पूजन कर महाआरती में भाग लिया। वहीं महाआरती व ध्वजारोहण के साथ मेले का आगाज किया। सूर्य की प्रथम किरण के साथ ही रामदेव जी की प्रतिमा का वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पंचामृत से अभिषेक के साथ नवीन वस्त्राभूषण पहनाकर गुलाब चमेली के सुगंधित फूलों से श्रृंगार किया गया। वहीं मेले में श्रद्धालुओं ने जमकर खरीदारी की।

- Advertisement -
Ad imageAd image

मेला आयोजन में सुरक्षा व शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

Share This Article