रोडवेज में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा

Rupesh Prajapat

रोडवेज में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा

Balotra News Photo


प्रतिस्पर्धा के युग में युवा बेरोजगारों को ठगने के कई मामले हो रहे है। जहां बेरोजगारों को नौकरी के सपने दिखाकर फर्जी भर्तियां निकाली जा रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम में विभिन्न पदों के लिए करीब 1500 से ज्यादा संविदा कर्मियों की भर्तियां निकाली गई है। जिसमें चालक, परिचालक व बुकिंग एजेन्ट पदों पर भर्ती होगी। यह भर्ती सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
करीब दस साल से रोडवेज में तकनीकी व अन्य पदों पर भर्ती नहीं हुई है। ऐसे में इन दिनों में सोशल मीडिया पर चालक, परिचालक सहित अन्य पदों पर भर्ती की फर्जी विज्ञप्ति वायरल हो रही है। रोजगार का इंतजार कर रहे युवा इसे सच मानकर पड़ताल कर रहे हैं लेकिन कहीं से सही जवाब नहीं मिल रहा। ऐसे में इस पूरे मामले की पत्रिका ने पड़ताल की तो सामने आया कि रोडवेज की ओर से ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस भर्ती प्रक्रिया में किसी प्रकार का शुल्क नहीं रखा गया, आवेदन पत्र निशुल्क जमा किए जाएंगे। जबकि सरकारी भर्ती में ऐसा नहीं होता है और इस विज्ञप्ति में सूचना क्रमांक व रोडवेज के जिस लेटरपेड का उपयोग किया गया, वो सब फर्जी है।
इन स्थानों के लिए निकाली भर्ती
इस भर्ती प्रकिया में जयपुर, भरतपुर, टोंक, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, झुंझुनूं, श्रीगंगानगर, बारां, झालावाड़, अनूपगढ़, बाड़मेर, दौसा, अलवार, धौलपुर, ब्यावर, नागौर, पाली आदि स्थानों में विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।
17 तक आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही भर्ती सूचना के अनुसार 1 अक्टूबर से भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुरू किए गए थे, फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर निर्धारित की गई है। यह भी उल्लेख किया गया है कि आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवार को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।
1581 पदों के लिए निकाली फर्जी भर्ती
चालक— 617
परिचालक— 920
टिकट बुकिंग एजेन्ट– 44
सोशल मीडिया पर भर्ती का फर्जी विज्ञापन चल रहा है। जनता इसके झांसे में नहीं आए। रोडवेज की ओर से ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली गई है। भर्ती निकलेगी तो नियमानुसार रोडवेज की अधिकृत वेबसाइट व समाचार पत्रों में इसकी जानकारी दी जाएगी।
उम्मेद सिंह, प्रबंधक यातायात
जोधपुर डिपो

Share This Article
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications