बाड़मेर-दिल्ली के लिए नई ट्रेन शुरू:सप्ताह में दो दिन चलेगी, जयपुर, जोधपुर, अलवर, दौसा शहरों को मिलेगी कनेक्टिविटी

MOX RATHORE

 

Contents
बाड़मेर–दिल्ली के लिए नई ट्रेन शुरू:सप्ताह में दो दिन चलेगी, जयपुर, जोधपुर, अलवर, दौसा शहरों को मिलेगी कनेक्टिविटीरेलवे बोर्ड ने कोविड के कंट्रोल आने के बाद से ट्रेनों की संचालन और सेवाओं में इजाफा शुरू कर दिया है। ट्रेनों में बढ़ते पैसेंजर लोड को देखते हुए बोर्ड नई ट्रेन चलाने का भी निर्णय किया है। इसके चलते कल यानी 25 मार्च से बाड़मेर–दिल्ली के बीच एक नई ट्रेन शुरू की है। ये ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी। जोधपुर, डेगाना, जयपुर, दौसा, अलवर, रेवाड़ी होते हुए जाएगी।रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 20488 दिल्ली से 25 मार्च से हर मंगलवार और शुक्रवार को दोपहर 3.40 बजे बाड़मेर के लिए चलेगी। ये ट्रेन जयपुर रात 8.50 बजे जयपुर जंक्शन पहुंचेगी और यहां से बाड़मेर के लिए रात 9 बजे चलेगी जो अगले दिन सुबह 6.40 बजे बाड़मेर पहुंचेगी। इसी तरह 28 मार्च से गाड़ी संख्या 20487 बाड़मेर से दिल्ली के लिए हर सोमवार और गुरुवार को रात 9.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। ये ट्रेन जयपुर सुबह 6.30 बजे पहुंचेगी और यहां से 6.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और सुबह 11.43 बजे दिल्ली कैंट पहुंचेगी।ये ट्रेन उत्तरलाई, बालोतरा, समदड़ी, लूणी, जोधपुर, मेड़ता रोड, डेगाना, मकराना, फुलेरा, जयपुर, गांधी नगर, दौसा, अलवर, रेवाड़ी और गुड़गांव स्टेशन पर भी रूकेगी। वर्तमान में जयपुर से बाड़मेर के लिए केवल 2 ट्रेन ही चलती है, जो सप्ताह में कुल 4 दिन संचालित होती है। 

बाड़मेरदिल्ली के लिए नई ट्रेन शुरू:सप्ताह में दो दिन चलेगीजयपुर, जोधपुर, अलवर, दौसा शहरों को मिलेगी कनेक्टिविटी

रेलवे बोर्ड ने कोविड के कंट्रोल आने के बाद से ट्रेनों की संचालन और सेवाओं में इजाफा शुरू कर दिया है। ट्रेनों में बढ़ते पैसेंजर लोड को देखते हुए बोर्ड नई ट्रेन चलाने का भी निर्णय किया है। इसके चलते कल यानी 25 मार्च से बाड़मेरदिल्ली के बीच एक नई ट्रेन शुरू की है। ये ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी। जोधपुर, डेगाना, जयपुर, दौसा, अलवर, रेवाड़ी होते हुए जाएगी।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 20488 दिल्ली से 25 मार्च से हर मंगलवार और शुक्रवार को दोपहर 3.40 बजे बाड़मेर के लिए चलेगी। ये ट्रेन जयपुर रात 8.50 बजे जयपुर जंक्शन पहुंचेगी और यहां से बाड़मेर के लिए रात 9 बजे चलेगी जो अगले दिन सुबह 6.40 बजे बाड़मेर पहुंचेगी। इसी तरह 28 मार्च से गाड़ी संख्या 20487 बाड़मेर से दिल्ली के लिए हर सोमवार और गुरुवार को रात 9.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। ये ट्रेन जयपुर सुबह 6.30 बजे पहुंचेगी और यहां से 6.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और सुबह 11.43 बजे दिल्ली कैंट पहुंचेगी।

ये ट्रेन उत्तरलाई, बालोतरा, समदड़ी, लूणी, जोधपुर, मेड़ता रोड, डेगाना, मकराना, फुलेरा, जयपुर, गांधी नगर, दौसा, अलवर, रेवाड़ी और गुड़गांव स्टेशन पर भी रूकेगी। वर्तमान में जयपुर से बाड़मेर के लिए केवल 2 ट्रेन ही चलती है, जो सप्ताह में कुल 4 दिन संचालित होती है।
 


 

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications