बालोतरा में धूमधाम से हुआ तुलसी विवाह,2000 से अधिक बराती और घराती समारोह में शामिल

Media Desk
By Media Desk 1

कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर बालोतरा के गांधीपुरा में माली परिवार के घर में दो दिवसीय तुलसी विवाह का आयोजन किया गया। इस विवाह में शहर भर से हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

Balotra News Photo


माली मादाराम पुत्र केसाराम सुंदेशा परिवार गांधीपुरा में 2 दिवसीय तुसली विवाह महोत्सव का आयोजन हुआ ।
श्याम कुमार सुन्देशा ने बताया की रविवार को तुलसी पाट महूर्त का आयोजन किया गया, जिसमें महिला श्रद्धालुओं ने विवाह मंगल गीत गाए। पाट महूर्त के दौरान सरजू देवी, पुष्पा,सुंदर ,सरोज,सीमा ,हिना, अंकिता सहित अन्य 300 महिलाओं ने विवाह मंगल गीत गाए । शाम को महिला संगीत का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं ने नाच गान में उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस दौरान वर्षा ,संगीता ,भावना,पूजा ,कीर्ति,महिमा,उमा,सहित अन्य ने महिला संगीत में नाच गान में उत्साहित होकर भाग लिया ।

Balotra News Photo

सोमवार को नगर के माली समाज बगेची उम्मेदपुरा से शालिग्राम जी की बारात निकाली गई। बैंड ढोल नगाड़े के साथ निकाली गई बारात में 500 बाराती शामिल थे। बारात शहर के मुख्य मार्गो से गुजरते हुए गांधीपुरा पहुंची।

- Advertisement -
Ad imageAd image

तुलसी विवाह स्थल गांधीपुरा में वेद पाठी ब्राह्मणों के मंत्रों जाप द्वारा विधिवत 7 फेरे हुए। फेरे के दौरान सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया।

शाम को बारातियों सहित अन्य श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसादी का आयोजन किया गया। 2000 बराती और घराती को लेकर भोजन प्रसादी हुई। इस दौरान मायरा सभा का आयोजन किया गया, जिसमें 700 लोग शामिल हुए। तुलसी विवाह की भात भरी गई।

Balotra News Photo

इस दौरान महेंद्र कुमार, पवन कुमार, सूरज कुमार, रवि, मनीष, हर्षित, कृष्णा, कुनाल सहित अन्य लाभार्थी परिवार जनों ने मिलकर तुलसी विवाह में सम्मलित श्रद्धालुओं की आवभगत में रहे।

तुलसी विवाह हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्योहार है। इस दिन तुलसी और शालिग्राम का विवाह किया जाता है। मान्यता है कि इस विवाह से सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications