भीनमाल में दलालों व आरपीएफ की मिली भगत की शिकायत करने वाला खुद निकला टिकट दलाल

Media Desk
खबर की सुर्खिया
  • भीनमाल में रेलवे काउंटर पर दलालों के कब्जे की शिकायत करने वाला युवक खुद निकला टिकट दलाल
Balotra News Photo

10 मई को एक व्यक्ति ने अपनी परेशानी ट्वीटर के माध्यम से रेल मंत्री व रेल मंत्रालय के विभागो को टैग कर शिकायत कर्ता ने बताया की वह मारवाड़ भीनमाल स्टेशन पर टिकट दलालों से परेशान हैं इस पर उत्तर पश्चिम रेल्वे ने तुरन्त शिकायत को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स आरपीएफ को शिकायत पर संज्ञान के लिए फॉरवर्ड किया जिस पर आरपीएफ जोधपुर संभाग के एसपी ने बताया कि शिकायत को पहले से समाधान कर लिया गया हैं और अब उस यात्री कर्ता को कोई शिकायत नहीं हैं और शिकायत कर्ता ने आरपीएफ को धन्यवाद भी दिया है पर मामले अब रोमांचक मोड़ आता है उसी शिकायतकर्ता ने एक पेज पर पूरी शिकायत को लिख कर बताया कि भीनमाल में आरपीएफ वाले और दलाल सब मिले हुए हैं आरपीएफ जवान दलालों को नाम से जानते है और रेल स्टेशन स्टाप दलालों के टिकट बनवाने में सहयोग करते है और कहा आम जनता का टिकट बनना नामुंकिन है हालंकि आरपीएफ के दावे के अनुसार पहले वाली शिकायत पर समाधान हो चुका था इसके बीच भीनमाल की आवाज़ न्यूज मीडिया की तरफ़ से एक विडियो वायरल होता है जिसमें इसी शिकायत के अनुरूप ख़बर दिखाई जाती आप भी उस खबर को देखे….

परन्तु अब नई शिकायत पर भी उतर पश्चिम रेल के आरपीएफ शाखा ने डीआरएम जोधपुर व आरपीएफ को निर्देशित किया पर शिकायत पर आरपीएफ ने कार्यवाही करते ही चौखाने वाली खबर दी की उक्त शिकायत पर आरपीएफ जोधपुर संभाग ने कार्यवाही करते हुए शिकायतकर्ता को ही अवैध रेल टिकट दलाली में लिप्त पाया जिस पर आरपीएफ समदड़ी द्वारा रेल्वे एक्ट के तहत मुकदमा कर शिकायत करने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है आरपीएफ द्वारा बताया की उसे ट्विटर शिकायत बाबत “रेल आरक्षण कार्यालय भीनमाल पर आरपीएफ व दलालो की मिलीभगत से तत्काल टिकट बुकिंग में आम यात्रीयों कि परेशानी।” से दौराने पुछताछ उक्त पेश हुए व्यक्ति कि भुमिका संदेहस्पद होने पर प्रबल सोफटवेर व उसके पास मौजूद मोबाईल फोन व साथ लाए लेपटॉप को चेक करने पर उक्त आरोपी द्वारा फर्जी निजी युजर आईडी व NEXUS SOFTWARE प्रतिबंधित से रेल यात्रीयो से किराया राशि से अधिक 400 रूपये प्रति व्यक्ति कमिशन लेकर टिकट बनाना स्वीकार करने पर उसके द्वारा उसके स्वयं के लेपटॉप से कुल 12 नग लाईव टिकट व 30 उपयोग शुद्वा टिकट जो कि विभिन्न फर्जी युजर आईडी क्रमश: 1. Neta11z, 2. Sota11v, 3. Satu11x, निकाला गया जिस पर कार्यवाही कर जांच कि जा रही है।

#railway #tatkalticketbooking #rpf #bhinmal #tatkalsoftware #train खबरों का आधुनिक दृष्टिकोण… covers breaking news, latest news in politics, sports, business & cinema. Follow us & stay ahead! 🏷️ Use: #balotranews

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications