जोधपुर के बरखुतल्लाह स्टेडियम में कही आयेगे खिलाड़ी होगे जनता को देखने के लिए उत्साह होगे तीन मुकाबले

Rupesh Prajapat

जोधपुर में होंगे 3 मुकाबले, ये दिग्गज खिलाड़ी आएंगे

Balotra News Photo

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022: जोधपुर को मिली लीजेंड लीग क्रिकेट की मेजबानी के तहत यहां तीन मैच आयोजित किये जायेंगे. जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम (Barkatullah Khan Stadium Jodhpur) में करीब 20 साल बाद मैच का रोमांच नजर आयेगा. इस स्टेडियम की क्षमता 20 हजार की है. जोधपुर में होने वाले मैच के लिये वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर जैसे दिग्गज आयेंगे।

क्रिकेट मैच को लेकर सूर्यनगरी जोधपुर (Jodhpur) के वाशिंदों का बरसों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. जोधपुर को लीजेंड लीग (Legends League Cricket) के मुकाबलों की मेजबानी मिली है. इसके तहत तीन मुकाबले जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आयोजित होंगे. लीजेंड लीग मुकाबलों की शुरुआत कोलकाता में 16 सितंबर से होगी. करीब 20 साल बाद जोधपुर में बीस हजार की क्षमता वाले बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहे हैं. जेडीए की ओर से लगभग 20 करोड़ की लागत से ही हाल ही इस स्टेडियम का पुनर्विकास कराया गया है।
लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने कहा कि जोधपुर को लीजेंड्स लीग की मेजबानी मिली है. इस लीग के तीन मैच जोधपुर में खेले जाएंगे. इनमें एक क्वालिफाई मैच होगा. वहां से टीम को फाइनल के लिए एंट्री मिलेगी. इनमें पहला मैच 30 सितंबर को, दूसरा मैच 1 अक्टूबर को और तीसरा मैच 2 अक्टूबर को होगा।

देश के पांच शहरों में खेले जाएंगे ये मैच
16 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक इस टूर्नामेंट के मैच देश के पांच शहरों में खेले जाएंगे. लीजेंड्स क्रिकेट लीग के कुल 15 मैच होंगे। ये मैच जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम के अलावा, कोलकाता के ईडन गार्डन, लखनऊ के इकाना स्टेडियम, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली और कटक के बाराबती क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. जोधपुर विकास प्राधिकरण की ओर से यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का पिच तैयार किया गया है. जोधपुर ब्लू सिटी के होने के कारण यहां 20 हजार नीली कुर्सियां लगाई गई हैं। स्टेडियम के साउथ, नॉर्थ और वेस्ट ब्लॉक में नए पवेलियन और वीआईपी बॉक्स बनाये गये हैं. इनमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की साज सज्जा और प्रसाधन सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. ग्राउंड में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तीन काली मिट्टी और दो लाल मिट्टी के कुल पांच पिच का निर्माण किया गया है।
ये चेहरे जोधपुर के बरखतुल्लाह स्टेडियम दिखेंगे मैदान में
जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में हो जा होने जा रहे लीजेंड लीग के अलग-अलग मैचों में वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, ब्रेट ली डेनियल विटोरी, इरफान पठान और मुरलीधरन जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. लीजेंड लीग में कुल 4 टीमें हिस्सा ले रही है. इनमें 10 देशों के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अभी तक 2 अंतरराष्ट्रीय मैच हो चुके हैं

- Advertisement -
Ad imageAd image

Share This Article
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications