बाड़मेर में हाई पावर ट्रांसफॉर्मर से हजारों कंज्यूमर को फायदा:गौशाला एवं धूड़िया मोतीसिंह गांव में लगाए हाई पावर ट्रांसफार्मर, वोल्टेज, ट्रिपिग से मिलेगी निजात

 

बाड़मेर में हाई पावर ट्रांसफॉर्मर से हजारों कंज्यूमर को फायदा:गौशाला एवं धूड़िया मोतीसिंह गांव में लगाए हाई पावर ट्रांसफार्मर, वोल्टेज, ट्रिपिग सेमिलेगी निजात

 

बाड़मेर में जिले के सिणधरी पादरू में लंबे समय से किसानों कंज्यूमर को रही वोल्टेज एवं ट्रिपिंग की समस्या से निजात मिलने वाला है। बाड़मेर डिस्कॉम सिणधरी पादरू इलाके में 33/11 केवी के हाई पावर वृद्धि के ट्रांसफॉर्मर लगाए गए हैं। इससे दर्जनों गांवों के हजारों कृषि एवं घरेलू कंज्यूमर को बिजली सप्लाई हो पाएगी।

जोधपुर डिस्कॉम, बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता (SE) अजय माथुर ने बताया कि बिजली हाई पावर वृद्धि के तहत जिले में पादरू उपखण्ड के अन्तर्गत गौशाला एवं सिणधरी उपखण्ड के अधिन धूड़िया मोतीसिंह में 33/11 केवी सब स्टेशन की 3.15 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर के स्थान पर 5 एमवीए का पावर ट्रांसफॉर्मर की कैपेसिटी वृद्धि के प्रस्ताव स्वीकृत हुए थे। इसका ट्रांसफॉर्मर मिलने के 24 घंटों में अधिशाषी अभियंता हनुमानाराम चौधरी, सहायक अभियंता भुपेन्द्रसिंह राजपूरोहित की उपस्थिति में दोनो हाई पावर के ट्रांसफॉर्मर लगा दिए गए। इस प्रकार इस सब स्टेशन की कुल 3.70 एमवीए की कैपिसिटी वृद्धि हुई। इससे इन सब स्टेशन से जुड़े उपभोक्ताओं को वोल्टेज एवं लोड पर आने वाली ट्रिपिंग की समस्या से निजात मिलेगी।

करीब 2100 कंज्यूमर को मिलेगा लाभ

एसई ने बताया कि उपखण्ड पादरू के अधिन गौशाला सब स्टेशन की पावर कैपेसिटी वृद्धि होने से चार फीडरों से जुड़े करीब 550 कृषि कंज्यूमर एवं करीब 650 घरेलू श्रेणी के कंज्यूमर लाभान्वित होंगे। इसी प्रकार सिणधरी उपखण्ड के अन्तर्गत धूड़िया मोतीसिंह सब स्टेशन की पावर कैपिसिटी वृद्धि होने से सब स्टेशन से जुड़े चार फीडरों के 450 कृषि कंज्यूमर एवं 450 घरेलू कंज्यूमर को हाई पावर बिजली आपूर्ति हो सकेगी।

 

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.
Exit mobile version