धमाको से गूंज उठा जोधपुर शहर,घर में रखे थे 48 सिलेंडर

राजस्थान के जोधपुर शहर के घर में रखे थे 48 सिलेंडर, माचिस से चेक कर रहे थे गैस लीकेज… फिर शुरू हुआ धमाकों का सिलसिला


राजस्थान के जोधपुर में एक घर में जोरदार सिलेंडर विस्फोट हुआ। इस धमाके में तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत की खबर है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि सिलेंडर फटने से हादसे में 16 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। सभी घायलों का एमजीएच अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और आश्वस्त किया है कि घटना में अगर कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।
एक दर्जन से ज्यादा सिलेंडर में विस्फोट
सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) (मंदौर) राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने कहा कि शनिवार को दिन में करीब दो बजे कीर्ति नगर इलाके में एक घर में अचानक एक दर्जन से अधिक सिलेंडरों में विस्फोट हो गया। दिवाकर ने बताया, “सिलेंडर आपूर्ति करने वाले भोमाराम लोहार नाम के व्यक्ति के घर पर ये सिलेंडर रखे थे।” उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण अभी पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि सिलेंडर में गैस भरने के दौरान विस्फोट हुआ।
धमाके से घर का एक हिस्सा ढहा


एसीपी दिवाकर ने बताया, “तीन बच्चे और एक बुजुर्ग हादसे में गंभीर रूप से झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 16 अन्य को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। विस्फोट के बाद घर में आग लग गई और उसका एक हिस्सा ढह गया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई है। विस्फोट में दो मोटरसाइकिल और सिलेंडर ले जाने वाला एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।
चार दर्जन सिलेंडर किए गए बरामद
बचाव अभियान के दौरान घर से चार दर्जन सिलेंडर बरामद किए गए। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। वे घायलों से मिलने अस्पताल भी गए और प्रशासन को उनकी बेहतर देखभाल करने का निर्देश दिया।

माचिस जलाकर कर रहे थे गैस लीक चेक
सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि जोधपुर के कीर्ति नगर स्थित इस घर में अवैध रूप से गैस सिलेंडर का कारोबार हो रहा था। ऐसे में आज एक सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था तभी एक व्यक्ति ने माचिस जलाकर गैस लीक चेक करने की कोशिश की और सिलेंडर बम बन गया। इसके बाद वहां रखे 4 सिलेंडरों में एक के बाद एक धमाके होते चले गए। यह धमाका इतनी तेज था कि संकरी गली में खड़े कई लोग आग की चपेट में आ गए।

Share This Article
Exit mobile version