रात के समय घर में घुसकर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश ,अब तक कर चुके है करोड़ो की चोरी

Bhagirath Ghanchi
  • रात में सूने मकानों के ताले तोड़ कर चोरी की वारदाते आए दिन बढ़ रही है कई दिनों से आरोपी पकड़ में नहीं आ रहे थे

पुलिस ने 3 दिनों पहले मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने रबारियों का टांका बालोतरा में शिव कुमार के पास अवैध हथियार है। इस पर पुलिस टीम ने शिव कुमार पुत्र भंवरलाल निवासी रबारियों का टांका बालोतरा के घर पर दबिश दी गई। आरोपी के कब्जे से एक देशी कट्‌टा (पिस्टल) बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

इसके पछ्यात पुलिश ने दोनों अपराधियों को रिमांड पर लिया और पूछताश करने पर अपना पूरा कच्चा चिटा खोल दिया चोरी की कई वारदातों को कबूल किया पुलिस ने बताया की ये 18 से 22 वर्ष के नवयुवकों द्वारा ऐष-मौज के लिए दिन में सुने मकानों की रैकी कर रात्रि के समय मकानों के उपरी छत के दरवाजों के ताले तोड़कर व रोषनदान के जरिये प्रवेष कर अन्दर रखे बाॅक्स/अलमारियों के ताले तोड़कर नकद रूपये व सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी करना। चोरी किए गए माल की कीमत करोड़ो में आकी जा रही है पुलिश ने अब तह 5 अपराधियों की गिरफ्तार किया है और अपराधियों की दबिश जारी है हालंकि चोरो ने सोना-जेवरात को बेच दिया है पुलिस अपराधियों से और अपराधो की कड़ीयाँ खुल रही है

Balotra News Photo

बालोतरा मे नकबजनी की कुल 06 वारदातों का खुलासा,
05 आरोपियों को गिरफ्तार करने मे सफलता
पुलिस अधीक्षक बाड़मेर द्वारा सम्पति संबंधी अपराधो की रोकथाम एवं वांछित अपराधियो की दस्तयाबी हेतु दिये गये निर्देषानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा व वृताधिकारी वृत बालोतरा के निकट सुपरविजन में श्री उगमराज सोनी नि0पु0 थानाधिकारी पुलिस थाना बालोतरा के नेतृत्व में पुलिस थाना बालोतरा की टीम ने कुल 06 नकबजनी की वारदातों का खुलासा कर 05 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

तरीका वारदात – 18 से 22 वर्ष के नवयुवकों द्वारा ऐष-मौज के लिए दिन में सुने मकानों की रैकी कर रात्रि के समय मकानों के उपरी छत के दरवाजों के ताले तोड़कर व रोषनदान के जरिये प्रवेष कर अन्दर रखे बाॅक्स/अलमारियों के ताले तोड़कर नकद रूपये व सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी करना।

- Advertisement -
Ad imageAd image

पुलिस कार्यवाही – सम्पति संबंधी अपराधो की रोकथाम एवं वांछित अपराधियो की दस्तयाबी हेतु दिये गये निर्देषानुसार दिनांक 19.09.2022 को श्री उगमराज सोनी नि.पु थानाधिकारी पुलिस थाना बालोतरा मय पुलिस पार्टी द्वारा मुखबिर सूचना पर षिव कुमार पुत्र भंवरलाल जाति प्रजापत निवासी वार्ड नंबर 01, रबारियों का टांका, बालोतरा को दस्तयाब कर उसके कब्जा से पिस्टलनुमा देषी कट्टा बरामद कर सहयोगी कमलेष पुत्र नारणाराम जाति कलबी निवासी बुड़ीवाड़ा को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की गई तो षिव कुमार व कमलेष ने अपने सहयोगी गौसांई सियाग पुत्र मूलाराम जाति जाट निवासी बालकनाथ कुटिया के पास, बालोतरा, अषोक पुत्र लक्ष्मण कुमार जाति प्रजापत निवासी सांसी काॅलोनी, बालोतरा के साथ मिलकर कस्बा बालोतरा में सुने मकानों की दिन में रैकी कर रात्रि के समय ताले तोड़कर नकदी व आभूषणों की चोरी करना स्वीकार किया। इसी सिलसिले में तकनिकी व आसूचना संकलन कर दिनांक 17.09.2022 को आले दर्जे के चोर/नकबजन विरमाराम पुत्र राणाराम जाति मेगवाल निवासी कानासर व दिनांक 20.09.2022 को अषोक पुत्र मंषीराम जाति सांसी निवासी सांसी काॅलोनी, बालोतरा को दस्तयाब कर गहनता से अन्वेषण करने पर कस्बा बालोतरा में रहवासीय घरों/मंदिरों में चोरी करना स्वीकार किया है। जिनकी तस्दीक की जा चुकी है। आरोपियों से गहनता से अन्वेषण कर शरीक अन्य आरोपीगणों की दस्तयाबी व माल-मसरूका की बरामदगी के प्रयास जारी है।

गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम व पता –

  1. शिव कुमार पुत्र भंवरलाल जाति प्रजापत निवासी रबारियों का टांका, बालोतरा,
  2. कमलेष पुत्र नारणाराम जाति कलबी निवासी बुड़ीवाड़ा पुलिस थाना जसोल,
  3. गौसांई पुत्र मूलाराम जाति जाट निवासी बालकनाथ कुटिया के पास, बालोतरा,
  4. विरमाराम पुत्र राणाराम जाति मेगवाल निवासी कानासर पुलिस थाना षिव,
  5. अशोक पुत्र मंषीराम जाति सांसी निवासी सांसी काॅलोनी, बालोतरा।

पुलिस टीम का:-
1ण् श्री उगमराज सोनी निपु थानाधिकारी पुलिस थाना बालोतरा,
2ण् श्री पुरखाराम सउनि पुलिस थाना बालोतरा,
3ण् श्री गणेषाराम हैड कानि 807 पुलिस थाना बालोतरा,
4ण् श्री गोमाराम हैड कानि 1386 पुलिस थाना बालोतरा,
5ण् श्री उदयसिंह कानि 1002 पुलिस थाना बालोतरा,
6ण् श्री देवाराम कानि 1322 पुलिस थाना बालोतरा,
7ण् श्री मेघाराम कानि 1382 पुलिस थाना बालोतरा,
8ण् श्री जोगाराम कानि 1398 पुलिस थाना बालोतरा,
9ण् श्री भूपेन्द्रसिंह कानि 522 साईबर सैल, बाड़मेर,
10ण् श्री अषोक कुमार कानि 1483 पुलिस थाना बालोतरा,
11ण् श्री कैलाषदान चालक कानि 349 पुलिस थाना बालोतरा।
नोट – नकबजनी की वारदातों का खुलासा करने में श्री उदयसिंह कानि 1002, मेघाराम कानि 1382 व जोगाराम कानि 1398 की विषेष भूमिका रही।

Share This Article
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications