वेद विद्यालय बायतु में इनरव्हील क्लब बालोतरा द्वारा स्वेटर वितरण का आयोजन, मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर बांटे फल व गजक

Media Desk

बालोतरा। इनरव्हील क्लब द्वारा शुक्रवार को मकर संक्रांति पर्व की पूर्व संध्या पर गुरुकृपा वेद विद्यालय संस्था बायतु में क्लब की सदस्याओं द्वारा कल्ब अध्यक्ष सुमित्रा खत्री के नेतृत्व में विद्यालय में अध्ययनरत सत्तर बटुकों को गर्म स्वैटर वितरित किए गए।

Balotra News Photo

साथ ही विद्यालय के सभी बालकों के लिए फल, रेवड़ी, गजक आदि बांटे गए। सचिव चित्रा श्रीमाली ने बताया कि मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर बायतु स्थित वेद विद्यालय में भामाशाह कल्पना शर्मा, यशोदा, सुमित्रा खत्री के सहयोग से बालकों को स्वेटर एवं बबली पाटोदी के सहयोग से गजक, फल आदि वितरित किये गए। कल्ब अध्यक्षा सुमित्रा खत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों को पुष्ट एवं सरंक्षण का यह उत्तम प्रयास है। हम भी समय समय पर इसके विकास के सहभागी अवश्य बनेंगे। विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष भवानी शंकर गौड़ ने क्लब का विद्यालय की ओर से आभार व्यक्त किया एवं कहा कि हमारे विद्यालय में बालोतरा से बायतु पहुंचकर इस ठंड के मौसम में बालकों को गर्म स्वेटर वितरित सहित सेवा कार्य करना अनुकरणीय है।

मातृशक्ति का तिलक कर किया स्वागत
बालकों ने सकल यजुर्वेद के सस्वर ऋचाएं प्रस्तुत की तथा वेद मन्त्रोचार कर मातृशक्ति के समक्ष वेदाध्ययन पद्धति का समुचित प्रस्तुतिकरण किया, जिससे सभी बड़ी प्रभावित हुई तथा ऋषि परम्परा की तारीफ करते हुए कहा यह विद्यालय इस क्षेत्र के लिए वरदान स्वरूप है तथा हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया।
विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष भवानी शंकर गौड़ ने स्वागत भाषण के पश्चात विद्यालय के सम्बन्ध में जानकारी दी तथा सचिव दमाराम गौड़ ने विद्यालय का विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। सम्पूर्ण कार्यक्रम में विद्यालय के बालकों एवं समस्त गुरूजन उपस्थित रहे।

इस दौरान कल्पना माथुर, नैना सालेचा, राजकुमारी खत्री, सरिता अग्रवाल सहित क्लब की पदाधिकारी एवं सदस्याऐं उपस्थित रही।

- Advertisement -
Ad imageAd image

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Update Contents
Balotra News-बालोतरा न्यूज़ We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications