पुलिस ने 216 किलो डोडा, 222 ग्राम एमडी पाउडर जलाया:पुलिस लाइन में किया नष्ट, 3 अलग-अलग थानों में दर्ज थे 16 मामले

पुलिस ने 216 किलो डोडा, 222 ग्राम एमडी पाउडर जलाया:पुलिस लाइन में किया नष्ट, 3 अलग-अलग थानों में दर्ज थे 16 मामले


एसपी दीपक भार्गव की अध्यक्षता में बनी कमेटी की निगरानी में नष्ट किया डोडा पोस्त व एमडी पाउडर।


बाड़मेर जिले के तीन अलग-अलग थानों में जब्त 216 किलो डोडा पोस्त, चूरा और 222 ग्राम एमडी को जलाकर नष्ट किया गया। सोमवार को पुलिस लाइन बाड़मेर में एसपी दीपक भार्गव की अध्यक्षता में बनी कमेटी द्वारा 16 मामलों में जब्त मादक पदार्थो का निस्तारण जलाकर नष्ट किया। कार्रवाई में करीब एक-दो घंटे का समय लगा। इस दौरान तीन थानों के थानधिकारी और मालखाना इंचार्ज मौजूद रहे।

अलग-अलग थानों के मालखाने में रखा 216 किलो डोडा पोस्त और 222 ग्राम एमडी पाउडर किया नष्ट।
अलग-अलग थानों के मालखाने में रखा 216 किलो डोडा पोस्त और 222 ग्राम एमडी पाउडर किया नष्ट।
दरअसल, जिले के चौहटन, शिव और बाड़मेर ग्रामीण थाने की पुलिस ने बीते तीन सालों में अवैध डोडा पोस्त की कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद किया था। लेकिन कोविड के चलते डोडा पोस्त का निस्तारण नहीं हो पाया था। बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त होने की वजह से मालखाने में रखने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के नेतृत्व में गठित टीम की मौजूदगी में डोडा पोस्त का निस्तारण कार्रवाई सोमवार को पुलिस लाइन बाड़मेर में शुरू की गई। तीनों थानों से लाए गए डोडा पोस्ट व एमडी पाउडर का इलेक्ट्रिक तोल कांटे से वजन किया गया। डोडा पोस्त निस्तारण की वीडियोग्राफी भी करवाई गई थी। निस्तारण के दौरान एसपी दीपक भार्गव एडिशनल, एएसपी नरपत सिंह, अपराध सहायक सीआई मूलसिंह भाटी, हेड कांस्टेबल स्वरूपसिंह, जिला मालखाना प्रभारी, संबंधित थाने के थाना प्रभारी व मालाखाना प्रभारी मौजूद रहे।

एसपी दीपक भार्गव के मुताबिक पुलिस थाना शिव में 6, चौहटन में 8 और पुलिस थाना ग्रामीण बाड़मेर के 2 मादक पदार्थ के मामलों में अवैध डोडा पोस्त व एमडी पाउडर जब्त किए थे। कुल 16 मामलों में जब्त 216 किलो 554 ग्राम डोडा पोस्त व 222 ग्राम एमडी कमेटी की निगरानी में इलेक्ट्रिक कांटे से वजन करवाया गया। तेल व लकड़ियों की मदद से जलाकर नष्ट किय गया।

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.
Exit mobile version